Breaking News
Home / BREAKING NEWS / विशाखापट्टनम में गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत

विशाखापट्टनम में गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत


कोरोना वायरस देशव्यापी महामारी के बीच आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी एलजी पॉलीमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में केमिकल के रिसाव के बाद 8 लोगों की मौत हो गई
वहीं 200 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है जिले के गांव आरआर बैंकटपुरम में एलजी पॉलीमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के केमिकल के प्लांट में रिसाव के बाद आसपास के लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी इसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया घटना की जानकारी मिलते ही एंबुलेंस, दमकल कर्मी, पुलिसकर्मी, भी केमिकल प्लांट पहुंचे।
विशाखापट्टनम की पुलिस अधिकारी स्वरूप रानी ने बताया कि हम फिलहाल पांच लोगों की पुष्टि कर चुके हैं। जबकि 70 लोगों को बेहोशी की हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बताया कि अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि एलजी पॉलीमर के 2 पांच-पांच हज़ार टन के टैंककों में गैस रिसाव हुआ था।
ग्रेटर विशाखापट्टनम के मुंसिपल कॉरपोरेशन की ओर से ट्वीट करके गैस रिसाव की जानकारी दी गई थी। इसमें कहा गया था कि गोपालपटनम एलजी पॉलीमर के प्लांट में गैस लीक हुई है। हम इन स्थानों के लोगों से आग्रह करते हैं कि सुरक्षा एहतियात बरतते हुए घर से बाहर ना निकले।
वहीं केमिकल प्लांट के नजदीक एक सड़क पर भारी संख्या में लोग घायलों की मदद करते हुए और उन्हें एंबुलेंस में ले जाते हुए नजर आ रहे थे।
1961 में हिंदुस्तान पॉलीमर के रूप में स्थापित इस कंपनी को दक्षिण कोरिया के एलजी केएन ने अधिग्रहित किया था। और1997 में एलजी पॉलीमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के रूप में नाम दिया।
यह प्लांट पॉलिस्टील और एक्सपेंडेबल पॉलिस्टीन बनाता है। जिसका उपयोग खिलौने टॉयज बनाने में काम आता है।
प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे को लेकर दुख जताया उन्होंने बताया कि विशाखापट्टनम की स्थिति को लेकर गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से बातचीत हुई है। वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं ।और पीएम मोदी ने कहा कि मैं हर किसी के सुरक्षित और स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।
अफसर अली
ब्यूरो चीफ
एशियन न्यूज़ एनसीआर
गाजियाबाद

About

Check Also

थककर पटरियों पर ही सो गए थे मजदूर, नहीं देख पाए सुबह का सूरज, पास बिखरी पड़ी थीं रोटियां

🔊 पोस्ट को सुनें महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में शुक्रवार को एक मालगाड़ी की चपेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *