Breaking News
Home / न्यूज़ / सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम ने फरियादियो की सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम ने फरियादियो की सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश


◊ABL24NEWS

सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम ने फरियादियो की सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश◊

लखीमपुर खीरी 15 जुलाई। शनिवार को जिले की सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। तहसील पलिया के सभागार में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एसपी गणेश प्रसाद साहा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एसडीएम कार्तिकेय सिंह व अधिकारियों के संग फरियादियों की समस्याएं सुनीं। निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

डीएम-एसपी ने समाधान दिवस में आए फरियादियों से समस्याओं की सुनवाई की। डीएम ने
कई मामलों में समस्या निस्तारण को पुलिस व राजस्व टीमें भेजी। डीएम ने मामलों के समाधान को सम्बन्धित अफसरों को जरूरी हिदायतें दीं। डीएम ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण मुख्यमंत्री व शासन की प्राथमिकता है। सभी अधिकारी जनसमस्याओं के निस्तारण की गुणवत्ता व समयबद्धता पर विशेष ध्यान दें। आने वाले फरियादियों के समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवायी कर उसका समयबद्धता से निस्तारण सुनिश्चित कराये ताकि फरियादी को अनावश्यक रूप से भाग-दौड़ न करनी पड़े। समस्याओं के निस्तारण की कार्यवाही पर इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाय कि निस्तारण की कार्यवाही से फरियादी भी संतुष्ट दिखे। जनसमस्याओं के निस्तारण के साथ-साथ पात्र, जरूरतमंद लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ भी दिलाने का प्रयास करें।

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है, इसलिए सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तायुक्त ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी। भूमि संबंधी मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर जाकर गुणवत्तापरक निस्तारण करें।

डीएम की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 71 शिकायती प्रार्थना पत्र पंजीकृत किये, जिसमें 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व 31, पुलिस 11, विकास व विद्युत 09-09, नगर निकाय व पीडब्ल्यूडी के 02-02, अन्य विभाग के 07 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिन्हें पृष्ठाकिंत कर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण हेतु उपलब्ध करा दिया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता, एसडीएम कार्तिकेय सिंह, पीडी एसएन चौरसिया, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए प्रवीण तिवारी, एसओसी ओपी अंजोर, सीओ पलिया, तहसीलदार भीमसेन सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे

ABL24NEWS
प्रतिदिन-ख़ास से
लखीमपुरखीरी ब्यूरो चीफ
शुभांशु श्रीवास्तव

About ABL News 24

Check Also

Learning Outcomes and Pedagogies Topic pr Training Programme का आयोजन किया गया

🔊 पोस्ट को सुनें ABL24NEWS दिनांक 15/07/2023 पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *