Breaking News
Home / नोएडा / भारी बारिश और यमुना में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में स्कूल बंद कर दिए गए

भारी बारिश और यमुना में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में स्कूल बंद कर दिए गए


ABL24NEWS
नई दिल्ली
School Closed: भारी बारिश और यमुना में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इसके बाद फिर से ऑनलाइन कक्षाओं पर विचार किया जा रहा है।
स्कूल बंद: भारी बारिश और यमुना में उफान के कारण दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में स्कूल बंद कर दिए गए। नोएडा में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया। गुरुवार को बढ़ते जल स्तर ने यमुना के किनारे से लगभग 1 किमी दूर जेवर के लतीफपुर खादर गांव में दो स्कूल भवनों को पानी में डुबो दिया। सरकारी जूनियर प्राथमिक विद्यालयों के छात्रों को बाढ़ का सामना करना पड़ा और उन्हें उच्च भूमि पर स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन बाद में उच्च प्राथमिक विद्यालय में भी बाढ़ का पानी घुसने से छात्रों को घर भेज दिया गया।

लतीफपुर के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक नरेंद्र शर्मा ने कहा कि इलाका अब 5 फीट पानी में डूबा हुआ है. गुरुवार की सुबह, जूनियर प्राथमिक छात्र स्कूल पहुंचे, लेकिन सुबह 10 बजे तक बाढ़ का पानी कक्षाओं में घुसने लगा. छात्र घबराने लगे और हमने उन्हें पास के उच्च प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरित कर दिया. जब पानी उस इमारत में घुस गया, तो हमने लगभग 100 छात्रों को घर भेज दिया है. इसी तरह मकनपुर गांव के स्कूलों में भी जलभराव हो गया. छात्रों ने कहा कि बाढ़ का पानी गुरुवार दोपहर तक कक्षाओं तक नहीं पहुंचा, लेकिन स्कूल की सड़क पर पानी भर गया और आवागमन मुश्किल हो गया.

विद्या देवी इंटर कॉलेज की सातवीं कक्षा की एक छात्रा ने कहा, “जब हम सुबह स्कूल पहुंचे तो पानी का स्तर इतना अधिक नहीं था, लेकिन धीरे-धीरे पानी बढ़ने लगा और सड़कें जलमग्न हो गईं।” गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला निरीक्षक ने आदेश जारी कर कहा, ”भारी बारिश और यमुना का जलस्तर बढ़ने तथा और अधिक बारिश की संभावना के कारण बारहवीं कक्षा तक के सभी बोर्ड के सभी स्कूल बंद रहेंगे.” शुक्रवार को।” यह आदेश यातायात व्यवधान पर चिंताओं के बीच आया है, अधिकारियों ने कहा है कि स्कूल बसों को अगले कुछ दिनों तक यातायात जाम का सामना करना पड़ेगा।

निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने कहा कि वे ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करेंगे। एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा, “स्कूलों में सीमित कार्य दिवस हैं, और हम पाठ्यक्रम समाप्त करने के बारे में सोच रहे हैं। खराब मौसम या बाढ़ की स्थिति में हम ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करेंगे।

ABL24NEWS
प्रतिदिन खास से
शुभांशु श्रीवास्तव

About ABL News 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *